AD

बुजुर्ग दंपती की पुलिस के बेल्ट से पिटाई करने वाला सांसद का पुत्र आधी रात को गिरफ्तार

अंबिकापुर. भाजपा सांसद के बेटे व लखनपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने अपने साथियों के साथ सोमवार की दोपहर बुजुर्ग दंपती को पुलिस के बेल्ट से बेरहमी से पीटा था। बुजुर्ग दंपती के बेटे ने सांसद के गांव में नल-जल योजना से संबंधित खबर का प्रकाशन एक अखबार में कराया था। इसी का गुस्सा सांसद पुत्र व उसके साथियों ने उसके मां-बाप पर निकाला।

अखबार के प्रतिनिधि की मां के सिर में 3 टांके लगे थे। इस मामले में पुलिस ने मामूली मारपीट का मामला दर्ज किया था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर मंगलवार की रात करीब 12 बजे पुलिस ने सांसद पुत्र व उसके एक साथी को गिरफ्तार किया। उन्हें थाने लाकर पुलिस ने मुचलका पर छोड़ दिया।


सरगुजा जिले से भाजपा सांसद कमलभान सिंह के बेटे देवेंद्र सिंह ने अपने गृहग्राम जमगला के पास ही महुआटिकरा में सोमवार की दोपहर घर में घुसकर एक अखबार के स्थानीय प्रतिनिधि के मां-बाप की बेरहमी से पिटाई की थी। मारपीट में पुलिस के बेल्ट का उपयोग किया गया था।

बुजुर्ग दंपती की इस कदर पिटाई की गई थी कि पत्नी का सिर फट गया था जबकि पति को भी काफी चोटें आई थीं। सिर में 3 टांके लगने के बाद उनका इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है।

इधर पुलिस ने मामले में सांसद पुत्र, उसके साथी शिवव्रत व अन्य के खिलाफ धारा 294, 506, 323 व 34 के तहत जुर्म दर्ज किया था। जबकि जिस तरह से उनकी पिटाई गई थी, इस संबंध में अधिवक्ता संजय अंबष्ट का कहना है कि जान-बूझकर योजनाबद्ध तरीके से की गई पिटाई में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होना चाहिए था।


रात में किया गिरफ्तार, थाने से छोड़ा
मामले को देखते हुए एसपी के निर्देश सीएसपी, कोतवाली टीआई व क्राइम ब्रांच की मदद से लखनपुर पुलिस ने मंगलवार की रात करीब 12 बजे सांसद के घर में दबिश दी। यहां से उन्होंने सांसद पुत्र तथा उसके एक साथी को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने उन्हें थाने से ही मुचलके पर छोड़ दिया।

निष्पक्षता से की जाएगी जांच
इधर मामले की शिकायत लेकर पत्रकारों ने एसपी सदानंद कुमार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, जांच में निष्पक्षता व पारदर्शिता बरती जाएगी। मारपीट की प्रवृत्ति को देखते हुए और धाराएं भी जोड़ी जा सकती हैं।


आरोपी कोई भी हो, नहीं बख्शा जाएगा
वहीं कलक्टर ने इस मामले में कहा कि घर में घुसकर मारपीट का मामला है। वह चाहे सांसद या मंत्री का पुत्र हो कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जाएगी। अगर पत्रकार पर हमला होता है तो लगता है कि प्रशासन पर हमला हो रहा है। पत्रकार पर हमला लोकतंत्र पर हमला है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MAgOdP
बुजुर्ग दंपती की पुलिस के बेल्ट से पिटाई करने वाला सांसद का पुत्र आधी रात को गिरफ्तार बुजुर्ग दंपती की पुलिस के बेल्ट से पिटाई करने वाला सांसद का पुत्र आधी रात को गिरफ्तार Reviewed by TUNI ON LINE CENTER AMBIKAPUR on जून 30, 2018 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Parents of boy whose heart stopped for 19 hours were stunned when it started beating again

from Yahoo News - Latest News & Headlines https://ift.tt/BEzYGCh

Blogger द्वारा संचालित.