AD

अब पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए नामी स्कूलों में 10 प्रतिशत सीटें रहेंगीं आरक्षित

अंबिकापुर. पुलिसकर्मियों के परिवारों द्वारा किए जा रहे आंदोलन के बीच आईजी के मार्गदर्शन में सरगुजा एसपी ने एक विशेष पहल की। उन्होंने सरगुजा के निजी व नामी विद्यालयों के संस्था प्रमुखों की बैठक ली। इसमें सहमति से यह तय किया गया कि पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए उनके स्कूलों में 10 प्रतिशत सीट आरक्षित रखा जाएगा।


आईजी हिमांशु गुप्ता के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार द्वारा शुक्रवार को 23 जून को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शहर में संचालित केन्द्रीय विद्यालय तथा निजी शैक्षणिक संस्थाओं के प्रमुखों की मीटिंग ली गई। मीटिंग में विद्यालयों के सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई।

 

यह भी पढ़ें : दरवाजे को धक्का मारकर खोला तो भीतर का नजारा देख चाचा रह गया सन्न

 

विद्यालय में अध्ययनरत् छात्र-छात्राओं के सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस अधीक्षक द्वारा विद्यालयों में सुरक्षा गार्ड रखने तथा सीसीटीव्ही अपडेट रखने हेतु निर्देशित किया गया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक द्वारा रेयान पब्लिक स्कूल, गुरूग्राम हरियाणा में घटित घटना के मद्देनजर न्यायालय से जारी सुरक्षा निर्देशों का अक्षरश: पालन करने हेतु निर्देशित किया गया।

शहर के समस्त निजी शैक्षणिक संस्थाओं के प्रमुखों ने सर्वसम्मति से अपने-अपने विद्यालयों में पुलिस कर्मियों के बच्चों के प्रवेश हेतु 10 प्रतिशत कोटा रखने हेतु सहमति दी गई। बैठक में होलीक्रॉस स्कूल, ओपीएस, कार्मेल स्कूल, न्यू दिल्ली पब्लिक स्कूल, मोंटफोर्ट स्कूल, डि-हिलॉक्स स्कूल के प्राचार्य उपस्थित रहे।


सेंट्रल स्कूल में ये है प्रक्रिया
केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य एनके सिन्हा द्वारा बताया गया कि केन्द्रीय विद्यालय में ऑनलाइन के माध्यम से रजिस्ट्रेशन उपरांत प्रवेश की प्रक्रिया है। इस संबंध में प्रवेश के समय पुलिस अधीक्षक कार्यालय को सूचित किया जायेगा ताकि निर्धारित समय में पुलिस कर्मचारियों के बच्चों का प्रवेश हेतु ऑनलाइन रजिस्टे्रशन हो सके।

अन्य जिलों से स्थानांतरण पर आने वाले पुलिस कर्मचारियों के बच्चे जो पूर्व में केन्द्रीय विद्यालय में अध्ययनरत् हैं उनका प्रवेश प्राथमिकता के आधार का दाखिला केन्द्रीय विद्यालय में लिया जायेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MAfY0F
अब पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए नामी स्कूलों में 10 प्रतिशत सीटें रहेंगीं आरक्षित अब पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए नामी स्कूलों में 10 प्रतिशत सीटें रहेंगीं आरक्षित Reviewed by TUNI ON LINE CENTER AMBIKAPUR on जून 30, 2018 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Parents of boy whose heart stopped for 19 hours were stunned when it started beating again

from Yahoo News - Latest News & Headlines https://ift.tt/BEzYGCh

Blogger द्वारा संचालित.