AD

पंचायत मंत्री टीएस पहुंचे रिंग रोड देखने, इंजीनियर और ठेकेदार से कहा- ...तो नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

अंबिकापुर. पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ रिंग रोड का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने रिंग रोड का निर्माण कराने वाली एजेंसी सड़क विकास निगम के इंजीनियर और ठेकेदार को मौके पर ही निर्देशित किया कि वे रिंग रोड का निर्माण पूरी गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूरी कराएं। इसपर किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गुरुवार की दोपहर रिंग रोड का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ कलक्टर डॉ. सारांश मित्तर व सड़क विकास निगम के अधिकारी व इंजीनियर भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान टीएस सिंहदेव ने अधिकारियों एवं ठेकेदारों से काम के दौरान विशेष सावधानी रखने को कहा।

 

TS and collector

उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न मोहल्लों से आने वाली सड़कें रिंग रोड में आसानी से जुड़ जायें, इसका ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रिंग रोड अधिक ऊंची न हो। इससे लोग अपनी कॉलोनियों से आसानी से रिंग रोड में आ-जा सकें।

उन्होंने रिंग रोड निर्माण के दौरान पानी का छिड़काव करने, रिंग रोड पर रखी गई बोरियों को निर्धारित समय के बाद वहां से हटा लेने के निर्देश दिए हैं, जिससे नव नर्मित रिंग रोड पर अनावश्यक धूल न जमने पाये।

उन्होंने रिंग रोड का निर्माण अलग-अलग हिस्से में कराने के बाद दोनों हिस्सों के आपसी छोर को जोडऩे के निर्देश भी दिए, जिससे वाहनों के आवागमन में कोई परेशानी न हो।


भारत माता की प्रतिमा सड़क किनारे होगी स्थापित
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने भारत माता चौक के पास निर्माणाधीन रिंग रोड का निरीक्षण किया। उन्होंने गांधी चौक की तरह ही भारत माता की प्रतिमा को सड़क किनारे सुरक्षित स्थापित कराने की आवश्यकता व्यक्त की।

टीएस सिंहदेव ने गांधी चौक से पॉलिटेक्निक के समक्ष निर्माणाधीन रिंग रोड का निरीक्षण करते हुये अधिकारियों और ठेकेदारों से कहा है कि एक तरफ रिंग रोड का निर्माण कराया जा रही है, वहीं दूसरी ओर खुदाई कराई जा रही है।

इस पर अधिकारी यह ध्यान दें कि सड़क की खुदाई किए जाने वाले हिस्सों को समतल रखें, ताकि वहां से भी लोगों को आवागमन में सुविधा हो सके। उन स्थानों पर मिट्टी से समतलीकरण कराने के निर्देश दिए गए।


अतिरिक्त संसाधन लगाकर करे तेजी से काम
कलक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने सड़क विकास निगम के इंजीनियरों को निर्देशित किया कि अतिरिक्त संसाधनों का उपयोग करते हुये रिंग रोड के निर्माण में तेजी लाएं तथा अलग-अलग हिस्सों में बनी सड़कों को जोडऩा सुनिश्चित करें, ताकि वाहन चालकों को अनावश्यक परेशानियों का सामना न करना पड़े।

उन्होंने विभिन्न मोहल्लों से रिंग रोड तक आने वाली सड़कों को जोडऩे के लिए पर्याप्त स्लोप बनाने निर्देशित किया है। कलक्टर ने सभी चौक-चौराहों पर बेहतर आवागमन के लिए सड़कों की आवश्यक मरम्मत अथवा निर्माण करने कहा।

उन्होंने अधिकारियों को प्रतिदिन कार्य की प्रगति से अवगत कराने निर्देशित किया है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम अजय त्रिपाठी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2SAjECX
पंचायत मंत्री टीएस पहुंचे रिंग रोड देखने, इंजीनियर और ठेकेदार से कहा- ...तो नहीं किया जाएगा बर्दाश्त पंचायत मंत्री टीएस पहुंचे रिंग रोड देखने, इंजीनियर और ठेकेदार से कहा- ...तो नहीं किया जाएगा बर्दाश्त Reviewed by TUNI ON LINE CENTER AMBIKAPUR on जनवरी 04, 2019 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Parents of boy whose heart stopped for 19 hours were stunned when it started beating again

from Yahoo News - Latest News & Headlines https://ift.tt/BEzYGCh

Blogger द्वारा संचालित.