AD

REET द्वितीय लेवल के चयनितों को जिला आवंटन, सूची जारी

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता परिवर्तन होते ही REET चयनित बेरोजगारों की नौकरी की राह खुलती हुई नजर आ रही है। द्वितीय लेवल की प्रतीक्षा सूची के चयनितों को अब शिक्षा विभाग ने जिला आवंटन कर दिया है। दस्तावेज सत्यापन के बाद स्कूल आवंटन व पदस्थापन की प्रक्रिया होगी। प्रांरभिक शिक्षा विभाग ने तीन हजार से अधिक चयनित अभ्यर्थियों को जिला आवंटन किया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कांग्रेस ने सत्ता संभालते ही द्वितीय लेवल में पहली प्रतीक्षा सूची जारी की थी।
रीट प्रथम लेवल के चयनित अभ्यर्थियों के मामले में ९ जनवरी को सुनवाई होनी है। इसमें २६ हजार चयनित बेरोजगारों की नियुक्ति अटकी हुई है।

द्वितीय लेवल की प्रथम सूची में शामिल अभ्यर्थियों को नौकरी मिल चुकी है। इस महीने तक प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति मिलने की संभावना है। जबकि फर्स्ट ग्रेड भर्ती परीक्षा में पदों की बढ़ोतरी कर परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर बेरोजगारों का आंदोलन लगातार बढ़ता जा रहा है। बेरोजगारों का कहना है कि तैयारी के लिए काफी कम समय मिला है।

द्वितीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती का परीक्षा जल्दी होगा घोषित
राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने माध्यमिक स्कूलों में प्रधानाध्यापक के पदों पर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जनवरी में घोषित करने की घोषणा की है। इसके साथ ही 9000 द्वितीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती का परीक्षा का परिणाम भी RPSC जल्दी ही घोषित करने जा रहा है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में अतिरिक्त निदेशक नूतन बाला कपिला ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानाध्यापक के 1200 पदों के लिए परीक्षा का परिणाम आने के साथ ही भर्ती की कार्रवाई की जाएगी। इससे राज्य के स्कूलों में रिक्त पड़े प्रधानाध्यापकों के पदों पर भर्ती होने से विद्यालयों की संचालन व्यवस्था में सुधार आएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2CDHtUT
REET द्वितीय लेवल के चयनितों को जिला आवंटन, सूची जारी REET द्वितीय लेवल के चयनितों को जिला आवंटन, सूची जारी Reviewed by TUNI ON LINE CENTER AMBIKAPUR on दिसंबर 30, 2018 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Trucker acquitted in deadly crash asks for license back, but state says he contributed to accident

from Yahoo News - Latest News & Headlines https://ift.tt/b6OUyH5

Blogger द्वारा संचालित.