AD

टीएस बोले- मुझे नहीं मिल रहा वित्त विभाग, CM भूपेश रखेंगे अपने पास, ऋण माफी स्थायी हल नहीं- देखें Video

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री समेत 12 मंत्रियों ने शपथ तो ले ली है लेकिन विभागों के बंटवारे पर माथापच्ची चल रही है। सूत्रों के अनुसार एक-दो दिन में लिस्ट फाइनल हो जाएगा। सीएम के साथ कैबिनेट मंत्री के रूप में टीएस सिंहदेव ने भी शपथ ली थी। शपथ लेने के बाद टीएस पहली बार गुरुवार को अंबिकापुर पहुंचे।

सर्किट हाउस में उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनका मनपसंद विभाग वित्त था, उसमें उनकी रूची थी लेकिन सीएम भूपेश व अन्य मंत्रियों के बीच चली चर्चा के बाद ये तय हुआ कि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की तरह सीएम भूपेश भी वित्त विभाग अपने पास ही रखेंगे। उन्होंने कहा कि अब देखते है कि बाकी बचे विभागों में से उन्हें क्या मिलता है।

 

टीएस सिंहदेव ने कहा कि सरगुजा के लोगों में उत्सुकता था कि सीएम भी हमारे क्षेत्र से होते लेकिन मैं उन्हें उस स्थिति तक नहीं पहुंचा पाया। अब जिम्मेदारियों को निर्वहन करने का समय आ गया है।

आने वाले 5 सालों में सरगुजा और छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने में प्राथमिकता क्या रहेगी, के सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी को मिलाकर काम करना पड़ेगा। किसानों की ऋण माफी के साथ पानी भी देना पड़ेगा। आज सिंचाई का प्रतिशत काफी कम है। सरगुजा के घुनघुट्टा बांध में काफी पानी है लेकिन क्षमता का 25 प्रतिशत पानी ही अब तक किसानों को मिला है।

इस दिशा में भी काम करेंगे। टीएस ने कहा कि सड़कों का काम काफी धीमी गति से चल रहा है, उसमें भी तेजी लाएंगे। बिजली बिल कम करने के लिए भी काम करेंगे।


ऋणमाफी स्थायी हल नहीं
टीएस सिंहदेव ने कहा कि घोषणा पत्र बनाते समय किसानों ने कहा था कि हमें पानी दीजिए तो आत्मनिर्भर बन सकते हैं। दूसरा विकल्प ये सामने आया था कि उनकी ऊपज के दाम भी मिलने चाहिए।

तीसरे विकल्प के रूप में ऋण माफी थी। उन्होंने कहा कि ऋण माफी स्थायी हल नहीं है। घोषणा पत्र के अनुसार हमने इसे माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी इकाइयां विकसित करने की कोशिश करेंगे जो किसानों का माल क्रय कर सके।


चुनौतियां करती हैं प्रेरित
आने वाला 5 साल चुनौतियां से भरा है इसे कैसे निभाएंगे के सवाल पर टीएस ने कहा कि चुनौतियां मुझे हमेशा प्रेरित करती हैं। उन्होंने कहा कि मिली हुई जिम्मेदारी को इमानदारी से निभाएंगे। मेरी कोशिश है कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरूं।

पुलिसकर्मियों को मिलेगी एक दिन की छुट्टी
टीएस सिंहदेव ने पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी के सवाल पर कहा कि उन्हें छुट्टी मिलेगी। कैबिनेट की बैठक में इसे तय किया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2AknWXJ
टीएस बोले- मुझे नहीं मिल रहा वित्त विभाग, CM भूपेश रखेंगे अपने पास, ऋण माफी स्थायी हल नहीं- देखें Video टीएस बोले- मुझे नहीं मिल रहा वित्त विभाग, CM भूपेश रखेंगे अपने पास, ऋण माफी स्थायी हल नहीं- देखें Video Reviewed by TUNI ON LINE CENTER AMBIKAPUR on दिसंबर 31, 2018 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Trucker acquitted in deadly crash asks for license back, but state says he contributed to accident

from Yahoo News - Latest News & Headlines https://ift.tt/b6OUyH5

Blogger द्वारा संचालित.