AD

इस नंबर पर कॉल करते ही 10 मिनट के भीतर शहर में कहीं भी हाजिर हो जाएगी पुलिस, ग्रामीण इलाकों में...

अंबिकापुर. अब किसी भी तरह की शिकायत डायल 112 ईआरव्ही (इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल) पर करते ही पुलिस 10 मिनट के अंदर शहर में किसी भी जगह मौके पर पहुंच जाएगी। ग्रामीण इलाकों में आधा घंटा तक का समय लग सकता है।

इसके लिए सोमवार को को-ऑर्डिनेटर सेंटर में पुलिसकर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में जिले के सभी थाने के पुलिसकर्मी शामिल हुए। एडिशनल एसपी ने बताया कि प्रशिक्षण पूर्ण होने के बाद जल्द ही यह सेवा जिले में शुरू कर दी जाएगी।


पुलिस मुख्यालय के आदेश पर जिले में डायल 112 इआरव्ही की सेवा शुरू की जाएगी। पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रदेश में 11 जिले का चयन किया गया है। इसमें सरगुजा भी शामिल है। इसके लिए आईजी हिमांशु गुप्ता व एसपी सदानंद कुमार के निर्देश पर सोमवार को पुलिस को-ऑर्डिनेटशन सेंटर में एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

 

Police officer

प्रशिक्षण में जिले के सभी थाने के आरक्षक व प्रधान आरक्षक शामिल हुए। इस संबंध में एडिशनल एसपी रामकृष्ण साहू ने बताया कि यह सेवा जिले में जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। प्रशिक्षण के दौरान सीएसपी आरएन यादव भी उपस्थित थे।


10 मिनट के अंदर मौके पर पहुंचेगी पुलिस
जिले में जल्द ही डायल 112 की सेवा शुरू की जाएगी। लोग किसी भी तरह की शिकायत डायल 112 पर करेंगे और शहरी क्षेत्रों में 10 मिनट के अंदर पुलिस मौके पर पहुंचेगी। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 30 मिनट तक का समय लग सकता है।


पुलिस, एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड रहेगी साथ
डायल 112 के साथ पुलिस, एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड की टीम साथ रहेगी। अगर 112 पर कहीं पर दुर्घटना की शिकायत आती है तो 10 मिनट के भीतर पुलिस एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंचेगी और आहत को तत्काल एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाने का काम करेगी। वहीं अगर कहीं से आगजनी की शिकायत मिलती है तो पुलिस के साथ एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड की टीम भी साथ रहेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2mWDRof
इस नंबर पर कॉल करते ही 10 मिनट के भीतर शहर में कहीं भी हाजिर हो जाएगी पुलिस, ग्रामीण इलाकों में... इस नंबर पर कॉल करते ही 10 मिनट के भीतर शहर में कहीं भी हाजिर हो जाएगी पुलिस, ग्रामीण इलाकों में... Reviewed by TUNI ON LINE CENTER AMBIKAPUR on जुलाई 31, 2018 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Trucker acquitted in deadly crash asks for license back, but state says he contributed to accident

from Yahoo News - Latest News & Headlines https://ift.tt/b6OUyH5

Blogger द्वारा संचालित.